Jobs Haryana

IMD Weather Alert: हरियाणा, राजस्थान समेत देश के 12 राज्यों में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, देखें अगले 24 घंटे में कहां-कहां होगी बारिश ?

 | 
WEATHER UPDATE

IMD Weather Alert: मौसम विभाग ने वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण अगले कुछ दिनों तक हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी और कुछ राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को सुबह आसमान में बादल छाए रहे। IMD ने 24 घंटे के दौरान दिल्ली में बारिश होने के आसार जताए हैं।

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के चलते हिमाचल प्रदेश में कई दिनों तक बर्फबारी की संभावना है वहीं कई राज्यों में हल्की से भारी बारिश का अनुमान है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को सुबह आसमान में बादल छाए रहे। मौसम विभाग ने 24 घंटे के दौरान दिल्ली में बारिश होने के आसार जताए हैं। 

IMD के मुताबिक, 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर भी राष्ट्रीय राजधानी में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने की आशंका है। 

IMD के अनुसार, उत्तर पश्चिमी भारत को प्रभावित करने वाले एक तीव्र वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के असर से दिल्ली में मंगलवार से लेकर गुरुवार तक हल्की बारिश होने की आशंका है। मौसम कार्यालय ने जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में ओलावृष्टि की भी भविष्यवाणी की है।

मौसम विभाग के मुताबिक, 24 से 28 जनवरी के दौरान उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान और 24 और 28 जनवरी को पश्चिमी राजस्थान में हल्की बारिश/गरज के साथ छींटे पड़ने की आशंका है। IMD के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में अगले 24 घंटे के दौरान बारिश और बर्फबारी की शुरुआत होगी, जिससे तापमान में और गिरावट आने की आशंका है।

देश भर में मौसम प्रणाली

पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान और उससे सटे जम्मू कश्मीर पर बना हुआ है। प्रेरित चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण-पश्चिम राजस्थान और आसपास के क्षेत्रों में बना हुआ है। एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के 27 जनवरी तक उत्तर पश्चिम भारत और आसपास के पहाड़ी इलाकों में पहुंचने की संभावना है।

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि

अगले 24 घंटों के दौरान, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश और हिमपात संभव है।

गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और लद्दाख में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

पंजाब और हरियाणा के उत्तरी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

पंजाब, हरियाणा, पश्चिम और मध्य उत्तर प्रदेश के शेष हिस्सों, उत्तर मध्य प्रदेश, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, लक्षद्वीप, तमिलनाडु, केरल, तटीय कर्नाटक और उत्तर कर्नाटक और महाराष्ट्र के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी हरियाणा, उत्तरी पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि की गतिविधियां संभव हैं।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like