Jobs Haryana

Haryana cet 2023: हरियाणा CET के लिए आवेदन प्रक्रिया हो गई है शुरु, इसके बाद होगी इतने हजार पदों पर होगी भर्ती, यहाँ चेक कर लें पूरी डिटेल्स

हरियाणा में नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए सूचना है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने ग्रुप-सी के पदों को भरने के किये  कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (CET) के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 मार्च से शुरु हो चुकी है। 
 | 
हरियाणा CET के लिए आवेदन प्रक्रिया हो गई है शुरु, इसके बाद होगी इतने हजार पदों पर होगी भर्ती, यहाँ चेक कर लें पूरी डिटेल्स 

Haryana cet 2023: हरियाणा में नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए सूचना है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने ग्रुप-सी के पदों को भरने के किये  कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (CET) के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 मार्च से शुरु हो चुकी है। 

आपको बता दें  की  टेस्ट के आधार पर ही सरकार  ग्रुप-C के लगभग 31,529 पद ऑनलाइन भरेगी। ये भर्ती राज्य सरकार के विभिन्न विभागों, बोर्डों और निगमों में हैं।

रजिस्ट्रेशन के लिए नहीं देना होगा आवेदन शुल्क

आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 अप्रैल निर्धारित की गई है। किसी भी पद के लिए आवेदन करने के लिए कोई आवेदन शुल्क लागू नहीं होगा। हालांकि, आवेदन करने के लिए आवश्यक न्यूनतम उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष है।

ये है योग्यता 
आवेदन करने के पात्र होने के लिए उम्मीदवारों के पास 10वीं कक्षा, 10+2, डिप्लोमा, कोई भी डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवार हरियाणा सीईटी की विस्तृत अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in से चेक एवं डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन करने की आसान प्रक्रिया यहां बताई जा रही है।

वन टाइम होगा रजिस्ट्रेशन

हरियाणा वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल पर उम्मीदवारों को किसी विशेष पद के लिए एक से अधिक बार आवेदन नहीं करना चाहिए। आवेदन अधूरा होने और ऑनलाइन नहीं होने पर आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा। 

इस बात का रखें ध्यान

कट ऑफ तिथि पर आवेदक के पास अपेक्षित शैक्षणिक योग्यता नहीं होने पर भी आवेदन खारिज किया जा सकता है। ऑनलाइन आवेदन फॉर्म और मूल दस्तावेजों के डेटा में किसी भी स्तर पर भिन्नता पाए जाने पर रद्द कर दिया जाएगा।

टेस्ट के लिए ऐसे करें आवेदन 

 योग्य उम्मीदवार हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाएं।

 होम पेज पर, व्हाट्स न्यू सेक्शन देखें और वन टाइम रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें।

 अपने आप को पंजीकृत करें और लॉग इन करें।

 लॉग इन करने के बाद, भर्ती अधिसूचना लिंक देखें।

 विवरण दर्ज करें, आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें, आवेदन शुल्क भुगतान नहीं करना।

विवरण को क्रॉस-चेक करें और फॉर्म जमा करें।

 भविष्य के संदर्भ के लिए इसका प्रिंट आउट ले लें।

Latest News

Featured

You May Like