Jobs Haryana

Haryana CET 2022: हरियाणा में सीईटी के जरिए होगी 26000 भर्ती, इस तारीख तक कर लें आवेदन, देखें पूरी डिटेल

 | 
Haryana CET 2022: हरियाणा में सीईटी के जरिए होगी 26000 भर्ती, इस तारीख तक कर लें आवेदन, देखें पूरी डिटेल

Haryana HSSC CET Recruitment 2022: हरियाणा में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2022) तलाश रहे युवाओं के लिए बंपर भर्ती निकाली गई है. हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने 100 से अधिक विभागों, बोर्डों, निगमों और विश्वविद्यालयों में ग्रुप सी पदों के लिए कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (Haryana CET 2022) का नोटिफिकेशन जारी किया है.  इच्छुक और योग्य उम्मीदवार हरियाणा एचएसएससी सीईटी परीक्षा 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट onetimeregn.haryana.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं.

8 जुलाई तक करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, कुल 26,000 वैकेंसी

हरियाणा सीईटी 2022 के ऑनलाइन आवेदन 17 जून से शुरू हो चुके हैं. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक एप्लीकेशन फॉर्म नहीं भरा है, वे 8 जुलाई तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं जबकि फीस जमा करने आखिरी तारीख 13 जुलाई तक है. इस परीक्षा के आधार पर राज्य में विभिन्न विभागों में कुल 26,000 पदों को भरा जाएगा.

Haryana CET 2022 Exam Date: अगस्त में हो सकती है परीक्षा

रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट के बाद, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा सामान्य पात्रता परीक्षा (सीईटी) आयोजित करेगा. यह परीक्षा अगस्त 2022 में आयोजित की जा सकती है. आयोग ने सीईटी का सिलेबस भी जारी कर दिया है. सामान्य पात्रता परीक्षा में हरियाणा से संबंधित प्रश्न सामान्य ज्ञान, तर्कशक्ति, मात्रात्मक योग्यता और हिंदी-अंग्रेजी से संबंधित प्रश्नों के साथ पूछे जाएंगे.

कौन कर सकता है आवेदन?

किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं, 12वीं, डिग्री या डिप्लोमा कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा अन्य राज्य के उम्मीदवार भी आवेदन के पात्र हैं. अगर आयु सीमा की बात करें तो 08 जुलाई 2022 को आवेदकों की आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष तक होनी चाहिए. हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें.

HSSC CET Recruitment 2022: जानें कैसे करें ऑनलाइन अप्लाई?

स्टेप 1: सबसे पहले आयोग की आधिकारिक वेबसाइट onetimeregn.haryana.gov.in पर जाएं.
स्टेप 2: होमपेज पर उपलब्ध 'HSSC CET registration' लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 3: यहां मांगी गई जरूरी डिटेल्स दर्ज करके रजिस्ट्रेशन करें.
स्टेप 4: जनरेट हुए लॉग इन क्रेडेंशियल्स की मदद से लॉग इन करें.
स्टेप 5: अब एप्लीकेशन फॉर्म भरें और फीस जमा करें.
स्टेप 6: आपका फॉर्म जमा हो जाएगा, आगे के लिए कंफर्मेशन पेज का प्रिंटआउट लेकर अपने पास रख लें.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like