Jobs Haryana

CET: युवाओं की बढ़ी परेशानी, ग्रुप-C और D के लिए अलग- अलग पोर्टल...बढ़ गया कन्फयुजन...यहां देखें जानकारी

 | 
CET

HSSC CET: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) की तरफ से की जाने वाली ग्रुप सी की 42 हजार पोस्ट की भर्ती की प्रतीक्षा अब और भी बढ़ चुकी है क्योंकि आयोग द्वारा इसके लिए दो पोर्टल बनाए जा रहे हैं. रिजल्ट आने के बाद भी आयोग प्रक्रिया में उलझा हुआ है, जिसके कारण 3.57 लाख युवाओं की चिंता बढ़ी हुई है. इन दोनों पोर्टलों पर ग्रुप सी व ग्रुप डी के लिए अलग- अलग जानकारी मांगी जाएगी. ग्रुप सी के लिए जिन 3.57 लाख युवाओं ने परीक्षा पास की है, उनसे डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने के लिए इस पोर्टल पर आवेदन करने को कहा जाएगा.

ग्रुप सी और डी के लिए बनाए जाएंगे अलग-अलग दो पोर्टल

डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने के लिए 15 से 20 दिन का वक्त दिया जाएगा. इसके बाद, डॉक्यूमेंट्स की जांच की जाएगी फिर उसी आधार पर युवाओं की मेरिट तैयार की जाएगी. जहां आयोग की तरफ से जनवरी में ही भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का दावा किया जा रहा था. अब इसमें देरी हो सकती है.  हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी का कहना है कि अभी तक पोर्टल नहीं बन पाए हैं. एक पोर्टल ग्रुप सी के लिए डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने के लिए बनेगा जबकि दूसरा ग्रुप डी के लिए नए आवेदन करने के लिए बनाया जाएगा.

ग्रुप डी के लिए 10.50 लाख युवा पहले ही कर चुके हैं आवेदन

इसके 15 से 20 दिन बाद ही प्रक्रिया शुरू हो सकेगी क्योंकि डाक्यूमेंट्स अपलोड करने का समय भी युवाओं को मिलेगा जबकि ग्रुप डी के लिए नए आवेदन करने के लिए पोर्टल खोला जाएगा. मार्च में ग्रुप डी के लिए परीक्षा होनी है. इसके लिए पहले ही 10.50 लाख युवा आवेदन कर चुके हैं. इसमें और युवा भी शामिल होंगे.

ग्रुप सी की 42 हजार भर्ती की लिस्ट तैयार

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने ग्रुप सी के लिए करीब 42 हजार पदों की भर्ती की लिस्ट तैयार कर ली है. इसके लिए सभी विभागों से सीटों का ब्यौरा मांगा गया था जो हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के पास जा चुका है. पोर्टल पर जानकारी अपलोड होने के बाद ही मेरिट बनेगी फिर युवाओं को 54 विभिन्न वर्गों में बांटकर स्क्रीनिंग टेस्ट आयोजित किया जाएगा और इसके बाद ही भर्ती की जाएगी. 281 कैटेगरी की भर्ती के लिए पहले से तैयारी की जा रही है लेकिन अब पोर्टल के कारण लगातार वक्त लग रहा है.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like