Jobs Haryana

हरियाणा रोडवेज में भर्ती होंगे 1190 कंडक्टर, मंत्री मूलचंद शर्मा ने दिए निर्देश

 | 
viral news

हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि सरकार इस बात के लिए प्रयास कर रही है कि चालक और परिचालकों का बीमा भी पुलिस विभाग की तर्ज़ पर 30 लाख की बजाय 50 लाख किया जाए। इसके अलावा, उन्होंने हरियाणा कौशल रोजगार निगम के माध्यम से 1190 परिचालकों की भर्ती जल्द से जल्द करने के निर्देश दिए।

मूलचंद शर्मा ने ये निर्देश परिवहन विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में दिए। परिवहन मंत्री ने कहा कि 125+3 (पूरक) मिनी बसें आ चुकी हैं तथा अप्रैल माह के अंत तक 50 एचवीएसी बसें और आ जाएगी। गत मार्च माह तक विभिन्न डिपो में 404 बसें भेजी जा चुकी हैं तथा इस माह के अंत तक 150 और बसें आने की उम्मीद है। 

बैठक में बताया गया कि विभाग के 6 डिपो और 4 सब-डिपो में ई-टिकटिंग का कार्य पूरा कर लिया गया है जबकि बाकी के डिपो में भी जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। वॉल्वों बसों में ऑनलाइन आरक्षण सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। इसके अलावा, 60-65 वर्ष की आयु के वरिष्ठ नागरिकों के बस पास जारी किए जा रहे हैं। 

बैठक के दौरान यह भी बताया गया कि सभी महाप्रबंधकों को ओवर टाइम शुरू करने बारे पत्र जारी कर दिया गया है। बैठक के दौरान परिवहन मंत्री को अवगत कराया कि विभाग में 8 पदों को ऑनलाइन स्थानांतरण पॉलिसी के तहत लाया जा रहा  है। इन सभी पदों के लिए सारी प्रक्रियाएँ पूरी कर ली गई हैं। इसके लिए ऑप्शन/ प्राथमिकता माँगी जा रही हैं जोकि 26 अप्रैल तक पूरी कर ली जाएगी।

मूलचंद शर्मा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बस अड्डों पर लोगों को सभी मूलभूत सुविधायें मिलनी चाहिए। हर बस अड्डे पर पीने के पानी की समुचित सुविधा होनी चाहिए और आरओ की मैंटिनेस का कार्य समय पर करवाया जाए। बैठक में विभाग के प्रधान सचिव नवदीप सिंह विर्क और निदेशक अजय सिंह तोमर समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Latest News

Featured

You May Like