Jobs Haryana

HPCA: यहां बनेगा बरमूडा घास वाला देश का पहला क्रिकेट स्टेडियम, जानें क्या है इसकी खासियत

 | 
HPCA Dharamshala

HPCA Dharamshala: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में मार्च में होने वाले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले टेस्ट मैच के बाद स्टेडियम की आउट फील्ड में राई घास को उखाड़ कर इंग्लैंड की बरमूडा घास लगाई जाएगी। धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम देश का पहला क्रिकेट स्टेडियम होगा, जिसमें बरमूडा की नई किस्म की घास लगाई जाएगी। पसप्लम नाम की यह बरमूडा घास गर्मियों और सर्दियों के मौसम में अलग ही रंग में नजर आएगी। मैच के दौरान खिलाड़ियों को इस घास पर दौड़ लगाने में आसानी होगी।

क्या इसकी खासियत

इस घास की सबसे बड़ी खासियत है कि लगाने के बाद इसे आठ साल तक बदलना नहीं पड़ता है। यह घास जल्दी खराब नहीं होती। धर्मशाला स्टेडियम में नई आउट फील्ड का निर्माण कर रही कंपनी ही इस नई किस्म की बरमूडा घास का बीज मैदान में लगाएगी और करीब तीन महीने बाद इससे मैदान नए रूप में नजर आएगा।

तैयारी हुई तेज

एचपीसीए के सचिव अवनीश परमार ने कहा कि भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच के बाद धर्मशाला स्टेडियम में राई घास की जगह नई किस्म की बरमूडा घास लगाई जाएगी। इसके लिए कंपनी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इससे मैदान सारा साल हरा-भर नजरा आएगा।

गोल्फ मैदान में लगाई जाती है ऐसी घास


इस किस्म की घास ज्यादा गोल्फ मैदान में लगाई जाती है। जब गोल्फर शॉट लगाता है तो गेंद एक जगह न रूककर आगे निकल जाती है। बरमूडा घास यूके सहित दुबई के मैदानों में लगाई गई है। इसके अलावा भारत में भी यह घास गोल्फ मैदानों में लगाई गई है।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like