home page

बिजली के बढते बिल पर लगेगी रोक, आधे से भी कम दाम में मिल रही है सोलर लाइट, शाम होते ही अपने आप हो जाएगी ऑन

 | 
solar light

Automatic Solar Lights : गर्मी का मौसम आने के साथ ही कूलर और एसी की वजह से बिजली का बिल बढ़ना शुरू हो जाता है जो दिन भर चलते रहते हैं लेकिन आप चालाकी से अपने बिजली के बिल को कम कर सकते हैं। आपको बता दें कि आप अपने घर के लिए Amazon पर उपलब्ध सस्ती या कहें Arfobel सोलर लाइट (Solar Lights) ला सकते हैं जो सूरज की रोशनी से चार्ज होगी और रात में आपके घर को रोशन करेगी।

यह प्रकाश सूर्य के प्रकाश से चार्ज होता है। अंधेरा होते ही यह लाइट अपने आप चालू हो जाएगी। इसमें आपको मोशन सेंसर, सोलर पैनल और एक लाइट सेंसर मिलता है। बाजार में कई तरह के सोलर लाइट (Solar Lights) उपलब्ध हैं। इसे फ्लिपकार्ट से भी खरीदा जा सकता है। इसमें लगी बैटरी सूरज की रोशनी से चार्ज होने के बाद जलने के लिए पूरी तरह से तैयार है। अंधेरा होते ही इसमें लगी लाइट सेंसर लाइट को डिटेक्ट कर ऑन कर देता है।

Automatic Solar Lights Features

Automatic Solar Lights को दीवार पर लगाया जा सकता है, आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने इसमें सोलर पैनल दिया है। इस डिवाइस में कंपनी ने मोशन सेंसर लगाया है जो कई काम अपने आप कर लेता है। यह बेहतर और चमकदार चमक देने के लिए 1000 लुमेन के साथ आता है। ग्राहकों को इसमें 100 LED लाइट्स के अलावा 3 मोड मिलते हैं और इस डिवाइस को IP65 रेटिंग मिली है जिससे बारिश की फुहारों से इस पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

इस डिवाइस में कंपनी ने 1800 mAh की बैटरी दी है जैसा कि हमने आपको बताया, कंपनी ने इस डिवाइस में 3 इंटेलिजेंट लाइटिंग मोड दिए हैं। पहले डिम लॉन्ग लाइट मोड, इस मोड में यदि कोई व्यक्ति प्रकाश के पास नहीं है तो यह मंद प्रकाश देगा, यदि कोई प्रकाश के पास आता है तो आपको मंद प्रकाश मिलेगा और यदि कोई 15 सेकंड के बाद निकल जाता है तो यह मंद प्रकाश चालू कर देगा।

Automatic Solar Light Price

Amazon पर ग्राहक इस सोलर लाइट को 349 रुपये में खरीद कर घर ला सकते हैं और रात में एक और लाइट जलाकर अपने बिजली के बिल को बढ़ाना बेहतर है, कि इस लाइट को लगाने से आप अपना बिजली बिल बचा सकते हैं।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like