home page

Sarkari Naukri in Punjab: पंजाब सरकार ने 26 हजार भर्तियों व घर-घर राशन पहुंचाने की योजना को मंजूरी दी

New Recruitment in Punjab, Sarkari Naukri 2022: पंजाब मंत्रिमंडल ने विभिन्न सरकारी विभागों में 26,000 से अधिक पदों पर भर्ती तथा घर-घर राशन पहुंचाने की योजना को सोमवार को मंजूरी प्रदान कर दी. मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) की अध्यक्षता में यहां हुई मंत्रिमंडल की बैठक (Punjab Cabinet Decisions) में ये फैसले किए गए. 

 | 
Sarkari Naukri in Punjab: पंजाब सरकार ने 26 हजार भर्तियों व घर-घर राशन पहुंचाने की योजना को मंजूरी दी

चंडीगढ़: पंजाब मंत्रिमंडल ने विभिन्न सरकारी विभागों में 26,000 से अधिक पदों पर भर्ती तथा घर-घर राशन पहुंचाने की योजना को सोमवार को मंजूरी प्रदान कर दी. मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) की अध्यक्षता में यहां हुई मंत्रिमंडल की बैठक (Punjab Cabinet Decisions) में ये फैसले किए गए. 

मान ने बैठक में लिए गए निर्णयों की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर साझा करते हुए कहा कि घर-घर राशन पहुंचाने की योजना को भी मंजूरी दी गई है. उन्होंने कहा, ‘‘विभिन्न विभागों में 26,454 भर्तियों को मंजूरी दी गई.’’ मार्च में आम आदमी पार्टी (आप) के राज्य में सत्ता में आने के बाद विभिन्न विभागों में 25,000 रिक्त पदों को भरने का वादा किया गया था. 

उन्होंने कहा, ‘‘एक विधायक, एक पेंशन को मंजूरी दी गई.’’ आप ने विधानसभा चुनाव के दौरान इसका वादा करते हुए कहा था कि पूर्व विधायकों को केवल एक कार्यकाल के लिए पेंशन मिलेगी. 

मान ने कहा कि मुक्तसर जिले में कपास की फसल के खराब होने पर 41.89 करोड़ रुपए के मुआवजे के लिए भी मंजूरी दी गई है. इसके अलावा उन्होंने कहा, ‘‘छोटे ट्रांसपोर्टरों को कर जमा करवाने के लिए तीन महीने का समय बढ़ाया गया है, वे किश्तों में भी कर जमा कर सकते हैं.’ 

इन योजनाओं को मंजूरी देने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके कहा कि सिर्फ ऐलान नहीं, जो कहते हैं वो करके दिखाते हैं. 

आपको बता दें कि इससे पहले पंजाब सरकार ने शनिवार को भी एक बड़ा ऐलान किया था. तब सरकार ने धान की बुवाई के लिए किसानों को प्रति एकड़ 1500 रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा की थी. सीएम मान ने इस घोषणा के बाद किसानों से अपील की थी कि वह अपने जानकारों और दोस्तों को धान की सीधी खेती करने के लिए प्रेरित करें. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like