Jobs Haryana

Pensioner;s Portal: सरकार ने पेंशन भोगियों के लिए किया बड़ा ऐलान, होगा अच्छा फायदा

 | 
Pensioner;s Portal: सरकार ने पेंशन भोगियों के लिए किया बड़ा ऐलान, होगा अच्छा फायदा

नई दिल्ली: देश के लाखों पेंशन भोगियों के लिए एक अच्छी खबर है। केंद्र के पेंशन एवं पेंशन भोगी कल्याण विभाग ने देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक एसबीआई के साथ मिलकर पेंशन के लिए एक बड़ा कदम उठाया है। दरअसल, पेंशन भोगियों के लिए पेंशन एवं पेंशनभोगी कल्याण विभाग (DOPPW) ने एकीकृत पेंशन पोर्टल तैयार किया है।

पेंशन मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी

केंद्रीय ग्रामीण लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय ने बयान जारी कर बताया कि पेंशन भोगियों से संबंधित आयकर मामलों के साथ-साथ वार्षिक जीवन प्रमाण पत्र जमा करने के डिजिटल साधनों पर एक विशेष सत्र का आयोजन किया गया। बैंक कर्मचारियों के उदयपुर में दो दिवसीय जागरूकता कार्यक्रम के दौरान एसबीआई के अधिकारियों को इसकी जानकारी देने के उद्देश्य से केंद्र सरकार के पेंशन भोगियों को पेंशन वितरण से संबंधित पेंशन वितरण से सम्बंधित पेंशन नीति सुधार और डिजिटलीकरण पर एक कार्यक्रम आयोजित किए गए।

पेंशनर को मिलेगी ये सुविधा

पेंशनर्स विभाग की तरफ से दिए गए बयान के मुताबिक सरकार ने यह फैसला लिया है कि पेंशन भोगियों को निर्बाध सेवाएं प्रदान करने के लिएडीओपीपीडब्लू्य और एसबीआई के मौजूदा पोर्टल को जोड़कर एक एकीकृत पेंसिल पोर्टल के निर्माण के लिए तत्काल प्रयास की जरूरत है।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like