Jobs Haryana

PNB: करोड़ों किसानों के लिए खुशखबरी, PNB सीधे खाते में दे रहा है बिना गारंटी 50,000 रुपये की सहायता राशि

 | 
PNB : करोड़ों किसानों के लिए खुशखबरी, PNB सीधे खाते में दे रहा है बिना गारंटी 50,000 रुपये की सहायता राशि

नई दिल्ली :- आपको बता दें कि Punjab National Bank द्वारा किसानों को एक का स्कीम दी जा रही है, जिसमें किसानों की आर्थिक रूप से मदद की जाएगी. इस स्कीम में Bank की तरफ से किसानों को 50 हजार रुपये दिए जा रहे हैं. इस पैसे का इस्तेमाल आप खेती-बाड़ी के अलावा अपनी Personal जरूरतों को पूरा करने के लिए भी कर सकते हैं करने के लिए भी कर सकते हैं. इस News के माध्यम से हम आपको पूरी जानकारी देने वाले हैंं कि आपको बैंक की किस Scheme के तहत यह पैसा दिया जाएगा और आप इसके लिए कैसे Apply कर सकते हैं. 

क्रेडिट किया जाएगा किसानों के खाते में पैसा 

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि PNB की तरफ से ग्राहकों को’ पीएनबी किसान तत्काल ऋण योजना’ की सुविधा प्रदान की जा रही है. इस सुविधा के तहत यह पैसा किसानों के खाते में Credit किया जाएगा. पीएनबी ने ट्वीट करके इस सुविधा की पूरी जानकारी दी है. तो आइए बताते हैं आपको इस सुविधा की खासियत के बारे में. 

अपने पर्सनल काम के लिए भी ले सकते हैं लोन 

आपको बता दें कि पीएनबी की स्कीम के तहत  किसान खेती- बाड़ी के अलावा आपको पैसों की जरूरत हो या फिर घरेलू जरूरत हो, आप किसी भी प्रकार की जरूरतों को पूरा करने के लिए इस स्कीम का फायदा उठा सकते हैं. यह योजना हर मदद के लिए हाजिर है. 

किन लोगों को मिलेगा फायदा 

बता दें कि इस योजना का लाभ लेने के लिए आपको   इसका कर्जदार बनने के लिए कृषक होना अनिवार्य है. इस योजना का लाभ केवल उन लोगों को प्रदान किया जाएगा जो किसान या फिर किसान समूह, जिनके पास पहले से ही किसान क्रेडिट कार्ड है. इस योजना का लाभ लेने के लिए उनके पिछले दो साल का बैंक रिकॉर्ड सही होना अत्यंत जरूरी है. 

नहीं देना पड़ेगा कोई सर्विस चार्ज 

बैंक के Notification के तहत आपको बता दें कि इस योजना का लाभ लेने के लिए किसानों को उनके मौजूदा लोन की सीमा का 25 फीसदी तक दिया जाएगा, जिसकी अधिकतम सीमा 50 हजार रुपये  होगी. एक खास बात यह है कि इस Loan को लेने के लिए किसानों को कुछ गिरवी रखने की आवश्यता नहीं होगी और न ही किसी प्रकार का कोई Service Charge देना पड़ेगा. 

लोन चुकाने की सीमा 5 साल है 

इस योजना के तहत किसानों को लोन की राशि चुकाने के लिए अधितम 5 साल का समय दिया जाएगा. इसमें लोन की किस्तें भी आसान रखी गई हैं ताकि किसानों इसे चुकाने में कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े. 

ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्रकार से ले सकते हैं लोन की सुविधा  

आपको बता दें कि लोन लेने के लिए किसान पीएनबी की ब्रांच में जाकर अप्लाई कर सकते हैं. लोन के लिए आप यहां पर Form भरकर के अप्लाई कर सकते हैं. अगर आप लोन के लिए Online अप्लाई करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like