Jobs Haryana

PM Kisan Yojana: किसानों के खाते में जल्द आएगी 13वीं किस्त, सरकार ने किया बड़ा अपडेट जारी, ऐसे चेक करें किस्त

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 13वीं किस्त का इंतज़ार कर रहे किसानों के लिए बड़ा अपडेट सामने आया है। 13वीं किस्त को लेकर सरकार ने जरूरी सुचना दी है।
 | 
 किसानों के खाते में जल्द आएगी 13वीं किस्त, सरकार ने किया बड़ा अपडेट जारी, ऐसे चेक करें किस्त

PM Kisan Yojana: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 13वीं किस्त का इंतज़ार कर रहे किसानों के लिए बड़ा अपडेट सामने आया है। 13वीं किस्त को लेकर सरकार ने जरूरी सुचना दी है।

इसी महीने (जनवरी) में केंद्र सरकार द्वारा किसानो के खाते में 13वीं किस्त के 2000 रुपये डाल दिए  जाएंगे। कृषि मंत्रालय ने सोशल मीडिया ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी है कि 28 जनवरी 2023 किसानों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण तारीख है। वहीं इस दौरान किसानों को और भी अन्य सूचना दी है।

e-KYC वेरिफिकेशन करवाना जरूरी 
कृषि मंत्रालय ने ट्वीट कर योजना का लाभ ले रहे किसानों को बताया है कि किसान 28 जनवरी 2023 तक अपना e-KYC वेरिफिकेशन जरूर करवा लें। अन्यथा जिन भी किसानों का वेरिफिकेशन नहीं हुआ है उन लोगों को इस योजना का लाभ नहीं मिलेगा। मिली जानकारी के अनुसार सरकार आज 23 जनवरी या फिर 26 जनवरी को किसानों के खाते में 13वीं किस्त के पैसा ट्रांसफर कर सकती है। बता दें कि फिलहाल सरकार द्वारा इसकी कोई भी अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। 

यहां दर्ज करें शिकायत 
पीएम किसान योजना से जुड़ी किसान को कोई भी समस्या है तो आप हेल्पलाइन नंबर 155261 या 1800115526 पर या फिर 011-23381092 नंबर पर पर कॉल कर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा ईमेल आईडी pmkisan-ict@gov.in पर भी मेल करके अपनी समस्या को बता सकते हैं। 

ऐसे चेक करें किस्त 
किस्त से जुड़ी जानकारी प्राप्त करने के लिए किसान पीएम किसान की वेबसाइट पर जाएं। 
इसके बाद फार्मर्स कॉर्नर (Farmers Corner) लिंक पर क्लिक करें। 
इसके बाद बेनेफिशियरी स्‍टेटस (Beneficiary Status) लिंक पर क्लिक करें। 

अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा। 
यहां आप मांगी गई जानकारी जैसे अपना आधार नंबर और मोबाइल नंबर डालें। 
इसके बाद आपको किस्त से जुड़ी पूरी जानकारी मिल जाएगी। 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like