Jobs Haryana

Old Pension Scheme: OPS को लेकर बड़ा अपडेट, पुरानी पेंशन योजना को लेकर सरकारी कर्मचारी करेंगे ये काम

 | 
Old Pension Scheme

Old Pension Scheme: पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की मांग दिन पर दिन बढ़ती जा रही है. कांग्रेस शासित हिमाचल प्रदेश छत्तीसगढ़ राजस्थान और झारखंड में पुरानी पेंशन योजना को बहाल कर दिया गया है. इसके अलावा पंजाब सरकार ने भी अपने कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का लाभ देना शुरू कर दिया है. अब केंद्र और राज्य के कम से कम 50 संगठनों ने पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि फिलहाल राष्ट्रीय पेंशन योजना रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए नुकसानदायक साबित हुई है.

संसद के मानसून सत्र के दौरान जुलूस निकालेंगे

पुरानी पेंशन लागू करने को लेकर हाल ही में RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन कब बनाया था उन्होंने कहा था. कि यदि ओल्ड पेंशन योजना को लागू किया गया तो यह अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा नहीं होगा कर्मचारी संगठनों ने चेतावनी देते हुए, कहा कि यदि सरकार ने उनकी मांग पर कोई कार्रवाई नहीं की तो वह संसद के मानसून सत्र के दौरान जुलूस निकालेंगे. राष्ट्रीय संयुक्त कार्रवाई परिषद के बैनर तले संगठनों ने बयान जारी कर कहा की मांग को लेकर 21 जनवरी को दिल्ली में राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया जाएगा.

पुरानी पेंशन योजना को लागू करने का सरकार का मूड नहीं है. पिछले दिनों वित्तीय राज्यमंत्री भगवत कराड ने संसद में दिए बयान में ओल्ड पेंशन योजना लागू करने से साफ इंकार कर दिया था.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like