Jobs Haryana

EPFO कर्मचारियों की खुल जायेगी किस्मत! हर महीने सरकार देगी 40 हजार रुपए

 | 
epfo
देश भर में करोड़ों नौकरी करने वाले कर्मचारियों के लिए हाल ही में एक बड़ी खुशखबरी का ऐलान कर दिया गया है। आपको बता दें कि कर्मचारियों की तनख्वा में से प्रोविडेंट फंड के पैसे काटने वाली ऑर्गेनाइजेशन EPFO ने अब सभी कर्मचारियों के खातों में ब्याज के पैसे डालने का फैसला सुना दिया है। इस फैसले के तहत मौजूदा स्तर पर 6 करोड़ नौकरी करने वाले लोगों को फायदा होगा। EPFO द्वारा इसे 15 हजार से 21 हजार तक करने की बात की जा रही है और इसके सभी सदस्य इस फैसले के पक्ष में हैं क्योंकि इसके पहले पिछला वेतन 2014 में किया गया था।

ईपीएफओ ने तो सभी कर्मचारियों के वेतन बढ़ाने की बात कर दी है बस संस्थान के इस फैसले पर सरकार का ठप्पा लगाना बाकी रह गया है। हालांकि इस फैसले को मंजूरी दे कर सरकार के ऊपर थोड़ा बोझ बढ़ जाएगा क्योंकि सरकार वैसे ही हर साल सभी कर्मचारियों की पेंशन योजना पर लगभग 6 हजार 750 करोड़ रुपए खर्च करती है।

और अब अगर इस में वेतन को बढ़ाने के फैसले को भी मंजूरी दे दी गई तो सरकार पर काफी भर बढ़ जाएगा। हालांकि अगर ऐसा होता है तो इसका फायदा लगभग 75 लाख कर्मचारियों को सीधे सीधे मिल सकता है। ईपीएफओ द्वारा लिए गए इस फैसले से काफी लोगों को लाभ मिल साइट है और इस फैसले की भनक पड़ते ही सभी कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like