Jobs Haryana

LIC Scheme: एलआईसी ने पेश की धांसू स्कीम, 200 रुपये के निवेश पर पाएं 28 लाख रुपये

LIC Jeevan Pragati Plan: अगर आप भी कहीं ऐसी जगह निवेश करना चाहते हैं, जहां आपके पैसे सिक्योर रहें, और मुनाफा भी जबरदस्त हो तो ये खबर आपके लिए ही है. आज यहां हम आपको बता रहे हैं एलआईसी की एक ऐसी स्कीम जिसमें आपको बंपर फायदा मिलेगा. 

 | 
LIC Scheme: एलआईसी ने पेश की धांसू स्कीम, 200 रुपये के निवेश पर पाएं 28 लाख रुपये

LIC Jeevan Pragati Plan: अगर आप भी सुरक्षित निवेश की प्लानिंग कर रहे हैं तो ये खबर बस आपके लिए ही है. दरअसल, शेयर बाजार में मुनाफा ज्यादा होता है लेकिन वहां रिस्क भी बहुत है. ऐसे में, अगर आप बिना रिस्क के मुनाफा चाहते हैं तो एलआईसी की स्कीम आपके लिए बेहतर साबित हो सकती है. आज आपको यहां हम एलआईसी की ऐसी ही स्कीम के बारे में बता रहे हैं जिसमें बंपर मुनाफा है.  

एलआईसी का सुपरहिट प्लान  

गौरतलब है कि भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) आपको बचत और सुरक्षा की गारंटी देता है. भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण यानी इरडा के नियमों का पालन करने वाली खास पॉलिसी है- एलआईसी जीवन प्रगति प्लान (LIC Jeevan Pragati Plan). इसमें निवेश करने पर आप न सिर्फ लखपति बन सकते हैं, बल्कि इसमें रिस्क कवर भी मिलता है. यह प्लान 3 फरवरी 2016 को लॉन्च हुआ था. 

मिलेगा डेथ बेनिफिट  

भारतीय जीवन बीमा निगम की जीवन प्रगति प्लान में नियमित प्रीमियम का भुगतान करना होता है. इस पॉलिसी में आपको लाइफ कवर (Death Benefit) भी मिलता है, जो हर 5 साल की अवधि पर बढ़ता है. यह राशि इस पर निर्भर करती है कि आपकी पॉलिसी कब से एक्टिव है. 

जानिए पॉलिसी की खासियत 

- इसमें पॉलिसी लेने के 5 साल तक पॉलिसीधारक की मृत्यु होने पर बेसिक सम अश्योर्ड (मूल बीमित रकम) का 100 प्रतिशत भुगतान किया जाता है. 
- वहीं, पॉलिसी लेने के 6 साल से 10 साल के बीच में पॉलिसीधारक की मौत होने पर 125%, 11 से 15 साल के बीच 150% और 16 से 20 साल के बीच 200% का भुगतान किया जाता है.  
- इस योजना में दुर्घटना लाभ और दिव्यांगता राइडर का लाभ भी उठाया जा सकता है. इसके लिए आपको थोड़ी एक्स्ट्रा रकम देनी होती है. 
- जीवन प्रगति प्लान मैच्योर (Maturity Benefit) होने के बाद आपको 28 लाख रुपये की रकम मिलेगी. 

कितनी और कैसे मिलेगी रकम? 

इसमें आपको 20 वर्षों तक निवेश करना होगा. निवेशक को प्रतिमाह 6 हजार रुपये यानी 200 रुपये हर दिन के हिसाब से निवेश करना होगा. इस पॉलिसी को 12 साल की उम्र से शुरू किया जा सकता है. इसमें निवेश की अधिकतम आयु 45 वर्ष है. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like