Jobs Haryana

Haryana News: हरियाणा में10 जिलों पर दिया जा रहा विशेष ध्यान, आखिर कौन-कौन से जिले हैं शामिल ? यहां देखें लिस्ट

 | 
cmo haryana

Haryana News :  हरियाणा में 10 जिलों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इन जिलों की समस्यों को प्रमुखता से देखा जा रहा है। इसके साथ ही लोगों को लगभग हर सुविधा देने का प्रयास किया जा रहा है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा क्योकि आज बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आमतौर पर 10 जिलों नामतः रोहतक, झज्जर, भिवानी, हिसार, जींद, फतेहाबाद, सोनीपत, कैथल, पलवल और सिरसा में जलभराव की समस्या देखने को मिलती है। इसलिए इन 10 जिलों में विशेष फोकस देते हुए आज की बैठक में अधिकतर योजनाएं इन्हीं जिलों के लिए अनुमोदित की गई हैं।
 
उन्होंने कहा कि साल में दो बार जनवरी और मई माह में हरियाणा राज्य सूखा राहत एवं बाढ़ नियंत्रण बोर्ड की बैठक होनी तय की गई है। मई माह में जनवरी की बैठक में तय किए गए छोटी अवधि के प्रोजेक्ट और दीर्घकालीन प्रोजेक्ट्स की समीक्षा की जाएगी। जल संरक्षण और पानी के दोबारा उपयोग के लिए भी पिछली बार के 35 करोड़ रुपये के बजट को 167 करोड़ रुपये तक बढ़ाया है।
 
उन्होंने कहा कि आबादी और कृषि क्षेत्र में जमा हो रहे पानी को ड्रेन आउट करने की बजाय रिचार्ज करने पर बल दिया जा रहा है। 50 एकड़ से ज्यादा एरिया में पानी खड़ा होता है, वो जमीन सरकार लेने को तैयार है। उस जगह पर तालाब या रिचार्ज वेल बनाने का काम करेंगे।

इस बैठक में मुख्य सचिव संजीव कौशल, मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव डीएस ढेसी, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डॉ. अमित अग्रवाल सहित विभिन्न प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। इनके साथ-साथ सभी जिलों के उपायुक्त भी वर्चुअली इस बैठक से जुड़े।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like