home page

Free Smartphone Tablet Yojana: छात्रों को दिया जा रहा फ्री स्मार्ट फ़ोन, जानिए कब और कैसे मिलेगा इसका लाभ

 | 
Haryana Free Laptop Scheme 2021

सभी छात्र और छात्राओं  इस योजना द्वारा फ्री समार्टफोन और लैपटॉप का का लाभ उठा सकते है. इस योजना की शुरुआत साल 2021 में उतर प्रदेश की सरकारी योगी सरकार द्वारा की गई.  फ्री स्मार्ट फ़ोन और टैबलेट योजना में हाल ही में सरकार द्वारा इस योजना में नया अपडेट जारी किया है. तो यहाँ देखिये इस योजना से जुड़ी ताज़ा अपडेट.

किन छात्र-छात्राओं को मिल रहा लाभ (Which Students Are Benefited of UP Free Smartphone Tablet Yojana)

ताज़ा जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में मुफ्त लैपटॉप वितरण का कार्य जारी है. जिसमें अभी ग्रेजुएशन कर रहे छात्र और छात्राओं को इस योजना का लाभ दिया जा रहा है. इसके अलावा आगामी वितरण के लिए भी ऐसे विद्यार्थियों का चयन किया जा रहा  है जिन्होंने अपने बोर्ड और यूनिवर्सिटी परीक्षाओं में करीब 65% तक अंक प्राप्त किये हों.

इन जिलो में सरकार कर रही समार्टफ़ोन,लैपटॉप का वितरण

उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में मुफ्त वितरण का कार्य तेज़ी से चल रह है. जिसमें मुख्यरूप से प्रयागराज, प्रतापगढ़, अयोध्या, गोरखपुर, कानपुर आदि जिले शामिल हैं. इस योजना के माध्यम से उन विद्यार्थियों को ही मुफ्त में स्मार्ट फ़ोन और लैपटॉप वितरण किया जा रहा है, जिन्होंने अपना पंजीकरण डीजी शक्ति पोर्टल (DG Shakti Portal) पर पहले से करवा रखा है. मिली जानकारी के अनुसार इस योजना पर कार्य फिर से शुरू किया जा रहा है और इसका लिस्ट भी तैयार किया जा रहा है. 

योगी सरकार का उद्देश्य (Yogi Government's Aim)

बता दें उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य के करीब 2 करोड़ से ज्यादा विद्यार्थियों को डिजिटल बनाने का द्रण संकल्प लिया है. जिसमें सरकार का कहना है कि यह कम हम अगले 5 वर्षों में पुर कर के रहेंगे.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like