Jobs Haryana

हरियाणा शिक्षा विभाग की बड़ी सौगात, अब इस कक्षा के छात्रों को भी मिलेंगे टैबलेट

 | 
हरियाणा शिक्षा विभाग की बड़ी सौगात, अब इस कक्षा के छात्रों को भी मिलेंगे टैबलेट

पंचकूला | हरियाणा के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों के लिए अच्छी खबर है. शिक्षा विभाग ने बुनियाद कार्यक्रम हेतु चयनित नौवीं कक्षा के छात्रों को भी अब टैबलेट वितरित करने का फैसला लिया है ताकि स्कूल से छुट्टी होने पर ये छात्र टैबलेट के माध्यम से संस्थान द्वारा जारी शेड्यूल के मुताबिक अपनी पढ़ाई कर सकें. 

इस बारे में शिक्षा विभाग द्वारा छात्रों के पाठन कार्यक्रम को लेकर भी शेड्यूल जारी कर दिया गया है. इसको लेकर निदेशालय ने प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिखने के साथ चयनित छात्रों की सूचना 19 सितंबर तक भेजने के निर्देश दिए हैं. शिक्षा विभाग के इस फैसले पर छात्रों ने खुशी जताते हुए कहा है कि इससे उन्हें तैयारी करने का बेहतर मौका मिलेगा. 

निदेशालय ने लिखा पत्र 

बता दें कि बुनियाद कार्यक्रम हेतु चयनित नौवीं कक्षा के छात्रों की निकट भविष्य में कक्षाएं शुरू होनी है. चयनित छात्र सप्ताह में तीन दिन (वीरवार, शुक्रवार, शनिवार) को विकल्प संस्थान द्वारा ब्रोडकास्ट किए गए लाइव या रिकार्डिड लेक्चर के माध्यम से पढ़ेंगे. जबकि बाकी के तीन दिन ये छात्र पूर्व की भांति अपने स्कूलों में कक्षाएं लगाएंगे. 

भेजनी होगी सूचना 

शिक्षा निदेशालय के एक अधिकारी ने बताया कि आनलाइन कक्षाओं के लिए चयनित छात्रों को सिम कार्ड सहित टैबलेट वितरित किए जाएंगे. ऐसे में जिले के डीएमएस, डीएसएस तथा जहां ये दोनों कार्यरत नहीं हैं वहां किसी अध्यापक की ड्यूटी लगाकर दिए गए प्रोफार्मा में जिलावार सूचना संकलित कर विभाग की ईमेल पर भेजनी होगी. इस काम को 19 सितंबर तक हर हाल में पूरा करना होगा. उन्होंने बताया कि किसी भी स्कूल द्वारा एकल रुप से भेजी गई सूचना को नहीं माना जाएगा. सूचना जिलावार संकलित करके ही भेजनी होगी. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like