home page

इस महीने रेलवे समेत इन पांच विभागों में होगी भर्ती परीक्षा, देखें डिटेल

 | 
UP BEd Entrance Exam 2022-23: बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए इस दिन से शुरू होंगे आवेदन, यहां देखें शेड्यूल

 Sarkari Jobs Exam 2022 : सरकारी नौकरियों की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए मई का यह महीना बेहद महत्वपूर्ण रहने वाला है. इस महीने में कई बड़ी भर्ती परीक्षाएं आयोजित होने वाली हैं. इसमें स्टाफ सेलेक्शन कमीशन यानी एसएससी की मल्टी टास्किंग स्टाफ भर्ती परीक्षा 2022, आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-2 और दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड यानी डीएसएसएसबी की ओर से विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए होने वाली परीक्षाएं शामिल हैं. इसमें से कुछ परीक्षाओं के एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए हैं.

1. आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-2

रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से आरआरबी एनटीपीसी भर्ती की सीबीटी-2 परीक्षा 9 और 10 मई को आयोजित की जाएगी. इसमें आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 में पास हुए अभ्यर्थी शामिल होंगे. इसके लिए एडमिट कार्ड जल्द जारी किए जाएंगे. ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह है कि वे आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें.

2. एसएससी एमटीएस 2020 भर्ती परीक्षा पेपर-2

एसएससी एमटीएस भर्ती 2020 की टीयर-2 परीक्षा 8 मई को आयोजित की जाएगी. रिपोर्ट्स के अनुसार एसएससी एमटीएस टीयर-2 परीक्षा में करीब 44 हजार 680 उम्मीदवार शामिल होंगे. इस भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड एसएससी की वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

3. बीपीएससी 67वीं प्रारंभिक परीक्षा

बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं प्रारंभिक परीक्षा 8 मई को होगी. 67वीं प्रारंभिक परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी किए जा चुके हैं. उम्मीदवार बीपीएससी की वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. बीपीएससी की इस परीक्षा के लिए करीब 6 लाख आवेदन हुए हैं.

4. आरबीआई ग्रेड बी भर्ती परीक्षा 2022

भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से ग्रेड बी भर्ती परीक्षा का आयोजन 28 मई 2022 को किया जाएगा. इस परीक्षा के जरिए आरबीआई के ग्रेड बी कैटेगरी के 294 रिक्त पदों पर भर्ती होगी. आरआरबी ग्रेड बी के तहत अधिकारी के पदों पर पहले चरण की परीक्षा ऑनलाइन होगी.

5.यूपी महिला हेल्थवर्कर भर्ती परीक्षा

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ओर से निकाली गई महिला स्वास्थ्यकर्मी भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 8 मई को होगी. परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी हो चुका है. इस परीक्षा के जरिए 9212 महिला स्वास्थ्यकर्मियों की भर्ती होगी.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like