home page

पुलिस आरक्षक भर्ती के लिए फिजिकल टेस्ट आज से शुरू, देखिए महत्वपूर्ण जानकारी

 | 
police

वासु चौरे/भोपाल:  प्रदेश में आज से पुलिस आरक्षक भर्ती के लिए फिजिकल टेस्ट (Physical Proficiency Test PPT) शुरू होगा. मध्यप्रदेश में पुलिस आरक्षक पद पर भर्ती की प्रक्रिया आगे बढ़ी है. भर्ती के दूसरे चरण की फिजिकल परीक्षा आज से 5 जून तक चलेगी. 6 हजार पदों पर होने वाली भर्ती के लिए पीईबी ने लिखित परीक्षा पहले ही ले ली थी.

पीईबी परीक्षा पास करने वाले अभ्यार्थियों को अब फिजिकल टेस्ट से गुजरना होगा. आरक्षक (जी.डी.) और आरक्षक (रेडियो) के कुल 6 हज़ार पदों पर भर्ती के लिए प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड ने आयोजित कराई थी परीक्षा. इसके लिए 8 जनवरी से 17 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन परीक्षा ली गयी थी. 

5000 उम्मीदवार लेंगे भाग
मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल (Madhya Pradesh Professional Examination Board) के उम्मीदवारों के लिए ये बड़ी खबर है. मप्र पुलिस आरक्षण भर्ती के लिए पीपीटी फिजिकल प्रोफिशिएंसी टेस्ट शुरू हो गए हैं. इसमें लिखित परीक्षा पास करने वाले 5000 उम्मीदवार भाग लेंगे. इसमें दौड़ के अलावा शारीरिक क्षमता के अंतर्गत लंबी कूद और गोला फेंक भी होगा. यह सभी गतिविधियां पीटीसी के ग्राउंड पर होगी. बताया जा रहा है कि रोजाना 200 विद्यार्थियों का टेस्ट होगा. मौसम को देखते हुए एक घंटे में 200 लोगों की दौड़ पूरी कराने का टारगेट रखा गया है. 

6 स्थानों पर होगा टेस्ट
शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए राज्य शासन ने मध्यप्रदेश में 6 स्थानों भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम परेड ग्राउंड भोपाल, इंदौर में पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय मूसाखेड़ी इंदौर, ग्वालियर में परेड ग्राउंड 14 वाहिनी विस्वल कंपू ग्वालियर, जबलपुर परेड ग्राउंड 6ठी वाहिनी, उज्जैन में महानंदा एरिना ग्राउंड देवास रोड, सागर में शासकीय इंदिरा गांधी इंजीनियरिंग कॉलेज का चयन किया है. 9 मई 2022 से 5 जून 2022 तक सुबह 6:30 बजे से प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like