home page

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा से बाहर हुए कई परीक्षार्थी,जानिए क्या है वजह, परिजनों सहित जताया आक्रोश

 | 
exam

राजस्थान की सबसे बड़ी भर्तियों में शामिल कांस्टेबल भर्ती परीक्षा शुक्रवार को सीकर जिला मुख्यालय के 18 परीक्षा केंद्रों पर सुबह 9 बजे से शुरू हुई। परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों में खासा उत्साह देखने को मिला। परीक्षा के लिए अभ्यर्थी गुरुवार से ही जिले में पहुंचना शुरू हो गए। हालांकि इसके बावजूद भी कई अभ्यर्थी परीक्षा केंद्रों पर समय पर नहीं पहुंचने से बाहर हो गए। शहर के एसके स्कूल परीक्षा केंद्र पर मुख्य द्वार से अभ्यर्थियों को प्रवेश नहीं मिलने की गफलत में ही कई परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र में समय पर प्रवेश नहीं पा सके। जिन्हें परीक्षा केंद्र से बाहर करने पर परीक्षार्थियों में खासा आक्रोश दिखा।

VIDEO: गेट की गफलत में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा से बाहर हुए कई परीक्षार्थी,  परिजनों सहित जताया आक्रोश

अभ्यर्थियों में आक्रोश, प्रशासन पर आरोप
एसके स्कूल में मुख्य द्वार से प्रवेश नहीं मिलने व दूसरे दरवाजे को ढूंढने में हुई देरी से परीक्षा से बाहर हुए अभ्यर्थियों में प्रशासन के खिलाफ खासा आक्रोश दिखा। उन्होंने इसे प्रशासन की गलती बताया। कोर्ट जाने की चेतावनी भी दी। झुंझुनू जिले की पिलानी से आई छात्रा रेखा सहित अन्य परीक्षार्थी छात्राओं का कहना था कि प्रशासन की ओर से मुख्य द्वार से छात्रों को प्रवेश नहीं दिया गया और ना ही कोई सूचना लगाई गई।

छात्रों को खेल मैदान की ओर बनाए गए चैनल गेट से प्रवेश दिया। जिसके चलते मुख्य द्वार से खेल मैदान के चैनल गेट तक पहुंचने में छात्रों को पैदल आने में करीब 5 मिनट से ज्यादा का समय लग गया। इसी देरी की वजह से उन्हें परीक्षा से बाहर कर दिया। उनका कहना था कि प्रशासन की कमी का खामियाजा अभ्यर्थियों को भुगतना पड़ रहा है। जो सरासर नाइंसाफी है।

रो-रोकर हुआ बुरा हाल
परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं देने के चलते कुछ छात्राओं की तो परीक्षा केंद्र पर ही रुलाई फूट गई। वे परीक्षा केंद्र में प्रवेश देने के लिए रो- रोकर गुहार लगाने लगी। लेकिन, किसी भी स्तर पर कोई सुनवाई नहीं हुई। परीक्षा से बाहर होने पर परीक्षार्थियों के साथ आए परिजनों ने भी प्रशासन की व्यवस्थाओं पर गंभीर सवाल उठाते हुए आका्रेश जताया।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like