home page

SSC GD Constable Admit Card: पीईटी परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

SSC GD Constable Admit Card 2022: जीडी कांस्टेबल की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 26 अप्रैल को आयोजित की गई थी. लिखित परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थी इस पीईटी परीक्षा में शामिल होने के लिए आयोग की वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें. 

 | 
SSC GD Constable Admit Card: पीईटी परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की तरफ से कांस्टेबल जीडी भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. सीएपीएफ (CAPF), एनआईए (NIA), एसएसएफ (SSF) और राइफलमैन के लिए कांस्टेबल भर्ती 2021 परीक्षा में पास हुए अभ्यर्थी अपना पीएसटी एडमिट कार्ड (PST Admit Card) आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं. इस भर्ती परीक्षा के तहत शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन 18 मई से 9 जून 2022 तक किया जाएगा.   

एसएससी की तरफ से सीएपीएफ, एनआईए, एसएसएफ और राइफलमैन की भर्ती परीक्षा का आयोजन 16 नवंबर से 15 दिसंबर 2021 तक किया गया था. परीक्षा कंम्यूटर बेस्ड थी. वहीं जीडी कांस्टेबल की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 26 अप्रैल को आयोजित की गई थी. लिखित परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थी इस पीईटी परीक्षा में शामिल होने के लिए आयोग की वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें. 

इस भर्ती के लिए जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 25,271 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें पुरुष कॉन्स्टेबल के 22,424 और महिला कॉन्स्टेबल के 2,847 पद तय किए गए हैं.   

ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड 
1. अभ्यर्थी सबसे पहले एसएससी की ऑफिशयल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं. 
2. इसके बाद होम पेज पर दिए गए Important Notice के लिंक पर क्लिक करें. 
3. अब एक नया पेज ओपन होगा, यहां आप अपने लॉग-इन डिटेल्स भरें. 
4. इसके बाद अपना पासवर्ड दर्ज कर सबमिट के बटन पर क्लिक करें. 
5. आपका एडमिट कार्ड आपके सामने आ जाएगा.  
5. आप एडमिट कार्ड डाउनलोड कर उसका एक प्रिंटआउट करके अपने पास जरूर रख लें. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like