Jobs Haryana

IAS Tina Dabi बचपन से ही थीं जीनियस, 12वीं के नंबर जानकर दंग हो जाएंगे आप

IAS Tina Dabi UPSC Topper 2015: टीना डाबी का नाम पहली बार चर्चा में तब आया था जब उन्होंने UPSC में टॉप किया था,  टीना इससे पहले भी मीडिया की सुर्खियां बन चुकी थीं. वह बचपन से ही पढ़ाई में जीनियर थीं. उन्होंने 12वीं में भी शानदार किया था. चलिए आपको बताते हैं कि वह इससे पहले  कब खबरों में रह चुकी हैं. 

 | 
IAS Tina Dabi बचपन से ही थीं जीनियस, 12वीं के नंबर जानकर दंग हो जाएंगे आप

IAS Tina Dabi Marksheet: शायद ही कोई होगा जो IAS टीना डाबी के नाम से परिचित नहीं होगा. आप में से ज्यादातर लोग इन्हें 2015 से पहचानते होंगे. जिन्हें नहीं पता उनको हम फिर से बता देते हैं कि टीना डाबी यूपीएससी 2015 बैच की टॉपर रही हैं लेकिन ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि टीना डाबी यूपीएससी ही नहीं बल्कि 12वीं क्लास में सीबीएसई टॉपर रह चुकी हैं और इन्होंने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज में भी टॉप किया था.

आज इनकी सोशल मीडिया पर फॉलोइंग किसी बॉलीवुड स्टार से कम नहीं है. टीना जो भी पोस्ट शेयर करती हैं वो देखते ही देखते वायरल हो जाती है. टीना डाबी कई वजह से खबरों में रह चुकी हैं फिर चाहे उनकी पहली शादी हो, उनका तलाक हो या फिर उनकी दूसरी शादी हो. आज हम आपको उनके 12वीं क्लास के नंबर बताने जा रहें हैं जिसे सुनकर आप चौंक जाएंगे. 

बचपन में पढ़ाई में कैसी थीं टीना डाबी 

टीना डाबी बचपन से ही जीनियस रही हैं. इस बात का सबूत है, उनके 12वीं क्लास के इन दो सब्जेक्ट्स के नंबर. इस खबर को पढ़ते हुए आपको पता चल गया होगा टीना सीबीएसई टॉपर रही हैं. ये बात कम लोग जानते हैं कि उनके पॉलिटिकल साइंस और हिस्ट्री में 100 में से 100 नंबर आए थे. टीना की शुरूआती पढ़ाई जीसस एंड मैरी स्कूल में हुई थी. उनके 12वीं के नंबर देख लोग हैरान हो गए थे. कॉलेज के पहले साल से ही उन्होंने UPSC की तैयारी शुरू कर दी थी. टीना के जैसे उनकी छोटी बहन रिया डाबी भी जीनियस दिमाग वाली हैं रिया ने साल 2021 में 15वीं रैंक लाकर सबको चौंका दिया था. 

जैसलमेर में संभाल रहीं पद 

गौरतलब है कि टीना डाबी राजस्थान के जैसलमेर में DM पद संभाल रही हैं. साल 2015 से ही वो सुर्खियों में रही हैं. अगली बार अतहर आमिर के साथ शादी को लेकर वो चर्चा में थीं खैर आमिर के साथ इनका रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चला और साल 2021 में इन दोनों ने अपना रिश्ता खत्म कर लिया. हाल ही टीना ने आईएएस प्रदीप गवांडे के साथ दूसरी शादी रचा ली. आपको बता दें कि प्रदीप गवांडे 2013 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. इनके शादी के दौरान दोनों की उम्र को लेकर खूब खबरें चली थी. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like