Jobs Haryana

Haryana News: सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों को भी मिलेगी वाहन की सुविधा, जानिये पूरी खबर

 | 
सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों को भी मिलेगी वाहन की सुविधा, जानिये पूरी खबर

महेंद्रगढ़ :- शिक्षा विभाग अब सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों को नई सुविधा देने जा रहा है. अब प्राइवेट स्कूलों की तरह सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों को भी वाहन सुविधा मिलने वाली है. बता दे कि सबसे पहले यह सुविधा 11वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को मिलेगी. इसके बाद सभी विद्यार्थियों के लिए इस सुविधा को शुरू कर दिया जाएगा. शिक्षा विभाग की तरफ से सबसे पहले सरकारी स्कूलों की छात्राओं के लिए यह सुविधा शुरू कर दी गई थी. इसके बाद 10 किलोमीटर तक दूरी से स्कूल आने जाने वाले science विद्यार्थियों को यह सुविधा उपलब्ध करवाई जाने लगी थी. 

अब सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों को भी मिलेगी यह सुविधा  

अब शिक्षा विभाग की तरफ से बच्चों को राहत देते हुए कक्षा 11वीं और 12वीं के सभी विद्यार्थियों के लिए वाहन सुविधा देने का फैसला लिया गया है. अभी शिक्षा विभाग की तरफ से इस योजना को अमलीजामा पहनाने की तैयारियां की जा रही है. इसके लिए सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र भी जारी कर दिया गया है. विभाग की तरफ से जारी एमआईएस स्कूल सूट के नाम से डैशबोर्ड पर भी लिख दिया गया है. जिस पर स्कूलों को मांगी गई जानकारी अपलोड करनी होगी. विभाग की तरफ से पत्र भेजकर सुविधा का लाभ लेने वाले स्कूलों को जानकारी देने के लिए कहा गया है. 

 
 

पहले कक्षा ग्यारहवीं व बारहवीं के लिए की जाएगी लागू  

इसके तहत सभी स्कूल प्रभारियों को उनके विद्यार्थियों एवं सुविधा लेने वाले विद्यार्थियों के बारे में जानकारी उपलब्ध करवानी होगी. शिक्षा विभाग के आदेशों के अनुसार स्कूलों को विद्यार्थियों की जानकारी साझा करनी होगी कि कितने विद्यार्थी स्कूलो में कितनी दूरी से आते हैं. जिन स्कूलों के विद्यार्थियों को यह सुविधा चाहिए, वहीं विद्यार्थियों का पहचान पत्र का सत्यापित डांटा एमआई स्कूल डेस बोर्ड पर देना होगा. इसके बाद उन्हें स्कूलों को दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा. 

यह जानकारी 1 सप्ताह के अंदर विभाग को देनी है.  इस योजना का दूर से आने वाले विद्यार्थियों को फायदा मिलेगा, इससे उनका स्कूल का आवागमन भी आसान हो जाएगा. 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like