Jobs Haryana

Britain's PM Sunak: ब्रिटेन के पीएम सुनक पर पुलिस ने की कार्रवाई, क्या उन्हें जाना होगा जेल? जानें पूरा मामला

 | 
ब्रिटेन के पीएम सुनक

Britain's PM Sunak:  ब्रिटेन की पुलिस ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री ऋषि सुनक पर वीडियो बनाने के दौरान चलती कार में सीट बेल्ट नहीं लगाने के लिए जुर्माना लगाया। पीएम सुनक का नाम लिए बिना लंकाशायर पुलिस ने कहा कि उन्होंने लंदन के एक 42 वर्षीय व्यक्ति को एक निश्चित दंड की सशर्त पेशकश के साथ जारी किया था।

पुलिस ने किया ट्वीट

लंकाशायर पुलिस ने ट्वीट किया, 'सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद लंकाशायर में एक चलती कार में सीट बेल्ट लगाने में विफल एक व्यक्ति को दिखाते हुए हमने आज (शुक्रवार, 20 जनवरी) लंदन के एक 42 वर्षीय व्यक्ति को निश्चित दंड की पेशकश सशर्त जारी किया है।'

बता दें कि एक निश्चित जुर्माना सशर्त प्रस्ताव का अर्थ है कि जिस व्यक्ति पर जुर्माना लगाया गया है, उसके पास भुगतान करने का प्रस्ताव है और 28 दिनों के भीतर अपराध स्वीकार करता है। फिर भी, एक समझौते के रूप में, वे अधिकतम जुर्माने से बहुत कम भुगतान करते हैं और मामले का जवाब देने के लिए अदालत जाने का जोखिम नहीं उठाते हैं। यह ऐसे मामलों में जारी किया जाने वाला मानक दंड है।

50 पाउंड का जुर्माना

जानकारी के अनुसार, पीएम सुनक पर 50 पाउंड का जुर्माना लगाया गया। वहीं, यात्रियों द्वारा सीट बेल्ट न पहनने पर 100 पाउंड का जुर्माना लगाया जा सकता है। यदि मामला अदालत में जाता है तो यह बढ़कर 500 पाउंड तक हो सकता है।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like