Jobs Haryana

चंडीगढ के जिला कोर्ट में बम की सूचना से हड़कंप, सेक्टर-43 में भी चला सर्च ऑपरेशन...जानें पूरा मामला

 | 
चंडीगढ के जिला कोर्ट में बम की सूचना से हड़कंप

Bomb in Chandigarh District court : चंडीगढ के जिला कोर्ट में बम की सूचना से हड़कंप मच गया। पुलिस को एक लेटर मिला था, जिसमें कहा गया कि चंडीगढ़ के ज्यूडिशियल कॉम्प्लैक्स में बम रखा गया है। यह बम एक गाड़ी में है, जो 1 बजे फट जाएगा। लगभग 4 घंटे तक जिला अदालत में सर्च की गई। इसी बीच कोर्ट कॉम्प्लैक्स में संदिग्ध कैरी बैग मिला जिसमें टिफिन और एक बोतल थी। इसकी जांच के लिए चंडीमंदिर से आर्मी की टीम को बुलाया गया। टीम ने जांच के बाद इसमें कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया। जिसके बाद ऑपरेशन खत्म हुआ।

बता दें कि भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा हुआ था। पूरे कॉम्प्लैक्स को खाली कर सील कर दिया गया था। सभी वकीलों को भी बाहर रहने काे कहा गया था। इसके बाद ऑपरेशन सेल के कमांडो, डॉग स्क्वायड, बम डिस्पोजल टीम और रिजर्व फोर्स कोर्ट पहुंची। वहीं फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौजूद रही।

सेक्टर-43 में जिस जगह पुलिस का सर्च ऑपरेशन चला, उससे थोड़ी दूरी पर ही चंडीगढ़ का बस स्टैंड भी है। वहां भी पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया गया।

बम की सूचना मिली थी: SSP
SSP मनीषा चौधरी ने बताया कि चंडीगढ़ पुलिस को कंट्रोल रूम में जानकारी मिली थी कि जिला अदालत और बस स्टैंड में बम हो सकता है। इसे लेकर 26 जनवरी को लेकर पुलिस की चैकिंग अभियान के तहत जिला अदालत में पुलिस टीमें भेजी गई। इसमें ऑपरेशन सेल और बम डिटेक्शन टीम भी शामिल थी। अदालत परिसर को तुरंत खाली करवाया गया। इसके बाद से पूरे कैंपस में सर्च ऑपरेशन चलाया गया।

वॉटर बोतल और टिफिन मिला

SSP ने बताया कि जिला अदालत में सर्च के दौरान एक कैरी बैग में टिफिन और वॉटर बोतल मिली। इसे बम डिटेक्शन टीम से चैक करवाया गया। वहीं पंजाब से भी बम डिटेक्शन टीम भी यहां चैकिंग के लिए पहुंची थी। उसमें प्राथमिक जांच में कुछ संदेहास्पद नहीं मिला। हालांकि इसे सुनिश्चित करने के लिए चंडीमंदिर से बम डिस्पोजल टीम को बुलाया गया था। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ पुलिस को हरियाणा पुलिस के कंट्रोल रुम से कॉल आई थी। इसके बाद जिला अदालत समेत हाईकोर्ट और बस स्टैंड पर भी जांच की जा रही है।

हाईकोर्ट में भी अलर्ट

चंडीगढ़ जिला अदालत के अलावा पंचकूला अदालत में भी इस प्रकार की धमकी आई थी। वहां भी वकीलों, स्टाफ और अन्य लोगों को बाहर निकाल पुलिस ने सर्च की। दूसरी ओर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में भी पुलिस की सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है। वहीं पुलिस ने एहतियात बरतने और किसी भी संदिग्ध वस्तु के मिलने पर पुलिस को सूचित करने के लिए कहा।

साजिश या शरारत?

चंडीगढ़ में बम की सूचना को लेकर पुलिस कई एंगल से जांच भी कर रही है। यह वाकई में कोई साजिश है या फिर शरारत की गई है, इसको लेकर पुलिस की स्पेशल टीमें लेटर की जांच में जुटी हुई हैं।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like