Jobs Haryana

SSC MTS, Havaldar Admit Card 2022: SSC ने MTS हवलदार भर्ती परीक्षा के Admit Card किए जारी, इस Direct Link से फटाफट करें डाउनलोड

 | 
SSC MTS

SSC MTS, Havaldar Admit Card 2022 : कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने 5 जुलाई से शुरू होने जा रही एमटीएस और हवलदार भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। हालांकि अभी एडमिट कार्ड एसएससी वेस्टर्न रीजन मुंबई की वेबसाइट sscwr.net पर उपलब्ध कराए गए हैं, धीरे धीरे अन्य रीजन की वेबसाइट पर भी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक उपलब्ध करा दिया जाएगा। अभ्यर्थी अपना रोल नंबर या रजिस्टर्ड आईडी नंबर एवं जन्मतिथि डालकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। अगर किसी अभ्यर्थी के पास उसका रोल नंबर नहीं है तो वह अपना नाम, पिता का नाम, डेट ऑफ बर्थ डालकर भी एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकता है। 

मल्टी टास्किंग स्टाफ (नॉन-टेक्निकल) और हवलदार (सीबीआइसी एवं सीबीएन) भर्ती परीक्षा के पेपर 1 का आयोजन 5 जुलाई से 22 जुलाई 2022 तक विभिन्न निर्धारित तारीखों पर किया जाएगा। इस भर्ती के जरिए एमटीएस और हवलदार के 7301 पदों पर भर्तियां होंगी। इसमें एमटीएस की कुल 3698 वैकेंसी हैं। हवलदार की 3603 वैकेंसी हैं।

अभ्यर्थियों से कहा गया है कि वह एग्जाम में एक ऑरिजनल फोटो पहचान पत्र लेकर जाएं जिसमें जन्म तिथि (तिथि, माह और वर्ष सहित) एक ही जन्म तिथि हो, जैसा कि प्रवेश प्रमाण पत्र पर छपी हो। प्रवेश पत्र को अंतिम परिणाम तक सुरक्षित रूप से रखा जाना चाहिए। गायब होने की स्थिति में दोबारा रोल नंबर नही दिया जायेगा। 

SSC MTS, Havaldar Admit Card Direct Link

चयन व एग्जाम पैटर्न
एमटीएस- कंप्यूटर बेस्ट पेपर-1 व पेपर-2। पेपर-1 ऑब्जेक्टिव होगा। पेपर 1 में पास अभ्यर्थियों को पेपर-2 में बुलाया जाएगा जो डिस्क्रिप्टिव होगा। 

हवलदार पदों के लिए - पेपर-1, शारीरिक दक्षता परीक्षा, पेपर-2। पेपर-1 ऑब्जेक्टिव होगा। इसमें प्रदर्शन के आधार पर कुल वैकेंसी के छह गुना अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा व पेपर-2 के लिए बुलाया जाएगा।

पेपर - 2 क्वालिफाइंग होगा। पेपर में अनारक्षित उम्मीदवार के लिए 40 फीसदी और आरक्षित उम्मीदवारों के लिए 35 फीसदी क्वालिफाइंग मार्क्स रखे गए हैं। 
पेपर-2 में क्वालिफाइंग मार्क्स हासिल करना एमटीएस व हवलदार दोनों पदों के अभ्यर्थियों के लिए जरूरी होगा।

 मेरिट लिस्ट कैसे बनेगी?
एमटीएस की फाइनल मेरिट लिस्ट पेपर-1 के नॉर्मलाइज्ड स्कोर के आधार पर बनेगी। जबकि हवलदार पदों की फाइनल मेरिट भी पेपर-1 के नॉर्मलाइज्ड स्कोर के आधार पर बनेगी लेकिन इन अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा में अनिवार्य रूप से क्वालिफाई करना होगा।

हवलदार के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा के नियम
पुरुष - 15 मिनट में 1600 मीटर चलना होगा। 30 मिनट में 8 किमी साइकिल चलानी होगी। 
महिलाएं - 20 मिनट में 1 किमी की रेस। 25 मिनट में 3 किमी साइकिल चलानी होगी

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like