8वीं पास के लिए भारतीय रेलवे में निकली भर्तियां, बिना एग्जाम होगा सेलेक्शन, ऐसे करें अप्लाई

Chopal Tv, New Delhi

अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे है तो भारतीय रेलवे आपको शानदार मौका दे रहा है। भारतीय रेलवे पूर्व मध्य रेलवे ने कॉमर्शियल कम टिकट क्लर्क के पदों के लिए आवेदन निकाले है।

जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे Indian Railway के WCR की आधिकारिक वेबसाइट ecr.indianrailways.gov.in पर जाकर 30 अप्रैल तक या उससे पहले निर्धारित फॉर्मेट में इन पदों लिए अप्लाई कर सकते हैं।

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://cr.indianrailways.gov.in/uploads/files/1616595136822-Notification पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं। Notification%20Group%20D%20TO%20TT.pdf के जरिए भी आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 61 पदों को भरा जाएगा। आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2021 है। उम्मीदवारों को 8वीं पास होना चाहिए। साथ ही पे लेवल 1 और पे लेवल 2 में 2 साल का कार्य अनुभव होना चाहिए।

उम्मीदवारों के लिए कोई आयु सीमा नहीं है। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इसमें अंग्रेजी, हिंदी, गणित और जनरल नॉलेज से संबंधित सवाल पूछे जाएंगे। परीक्षा की अवधि 2 घंटे की होगी।

यह परीक्षा 85 अंकों का होगा साथ ही 15 अंकों का मार्क्स उम्मीदवारों के सेवा अनुभव के आधार पर दिया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को वेतन पे लेवल 3 के आधार पर भुगतान किया जाएगा।

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group