10वीं पास के लिए बिना परीक्षा दिए सरकारी नौकरी का शानदार मौका, यहां निकाली हजारों नौकरियां

Chopal Tv, New Delhi

अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे है लेकिन सही समय पर नोटिफिकेशन नहीं मिलता तो आपकी आपकी इस समस्या को दूर कर रहे है। हम आपको छोटी से लेकर बड़ी नौकरी की जानकारी देते है।

भारतीय डाक विभाग में 10वीं पास अभ्यार्थियों के पास नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। सबसे अच्छी बात ये है कि इसके लिए अभ्यार्थियों को न कोई परीक्षा देनी होगी  न ही इंटरव्यू। ये भर्तियां ग्रामीण डाक सेवक, ब्रांच पोस्ट मास्टर और असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर के पदों पर की जा रही हैं।

भारतीय डाक विभाग कुल 2428 पदों पर भर्तियां करने जा रहा है। बस शर्त ये है कि आपका 10वीं पास होना जरूरी है। इसके अलावा स्थानीय भाषा की जानकारी होनी चाहिए। आपकी उम्र 18 साल से लेकर 40 साल के बीच हो सकती है। ओबीसी, एससी, एसटी व दिव्यांगों को 3 से 15 साल तक की छूट मिलेगी।

कैसे करें आवेदन

आवेदन के लिए भारतीय डाक की वेबसाइट appost.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है। 27 अप्रैल 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आपके पास अप्लाई करने के लिए 26 मई 2021 तक का समय है।

आवेदन करने के लिए जेनरल, ओबीसी व आर्थिक कमजोर वर्ग के लिए शुल्क 100 रुपये तय किया गया है। अन्य अभ्यार्थियों को किसी तरह की फीस नहीं देनी होगी।

यहां देखें पूरी डिटेल

82339522

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group