हरियाणा में 10वीं कक्षा के परिणाम(10th class Result) को लेकर बड़ी अपडेट, देखिए कब जारी होगा परिणाम

Jobs Haryana, 10th class Result

हरियाणा में दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों को परिणाम के लिए एक दिन और इंतजार करना पड़ेगा। हरियाणा के शिक्षा तथा वन मंत्री कंवरपाल ने कहा कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी की दसवीं कक्षा का परिणाम (10th class Result)11 जून को घोषित कर दिया जाएगा। इसके अलावा, 12वीं का परिणाम भी जल्द घोषित किया जाएगा।

In Haryana, the students of class X will have to wait for one more day for the result. Haryana Education and Forest Minister Kanwarpal said that the result of class X of Haryana Board of School Education, Bhiwani would be declared on June 11. Apart from this, the 12th result will also be announced soon.

हरियाणा बोर्ड कक्षा 12 की परीक्षा 20 अप्रैल से शुरू होने वाली थी और मई में खत्म होनी थी। कोरोना वायरस (COVID 19) महामारी के चलते हरियाणा बोर्ड ने भी परीक्षा रद्द कर दी थी।
बता दें कि, हरियाणा बोर्ड (HBSE) कक्षा 10 और 12वीं के लगभग 7.5 लाख छात्रों अपने रिजल्ट का इंतजार है। 10 वीं कक्षा का परिणाम कल यानि 11 जून को जारी कर दिया जाएगा। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे हरियाणा बोर्ड रिजल्ट 2021 के बारे में अधिक अपडेट के लिए एचबीएसई की वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

स्कूल खोलने को लेकर मीडिया से बात करते हुए श्री कंवरपाल ने कहा कि कोविड-19 के चलते पैदा हुए मौजूदा हालात में स्कूल खोलना जल्दबाजी होगी क्योंकि अभी न तो बच्चे स्कूल आने के लिए तैयार हैं और न ही उनके अभिभावक स्कूल भेजने के लिए। उन्होंने कहा कि हालात सामान्य होने पर निश्चित तौर पर इसके बारे में विचार किया जाएगा।

हरियाणा में 10वीं कक्षा के परिणाम(10th class Result) को लेकर बड़ी अपडेट, देखिए कब जारी होगा परिणाम

Scroll to Top